उत्‍तर प्रदेश में दो संसदीय सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी द्वारा समाजवादी पार्टी को सहयोग देने की खबरों पर बीजेपी नेता तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उनके कैबिनेट मंत्री नंद कुमार नंदी ने भी एक प्रतिक्रिया दी है. यूपी सरकार ने नंद गोपाल गुप्‍ता ‘नंदी’ के जिम्‍मे नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार दिया है.

नंद कुमार नंदी ने फूलपुर की चुनावी रैली में एक नई रामायण सुनाई है. मंत्री मदोदय कि रामायण में मुलायम सिंह यादव को ‘कलयुग का रावण’ और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को ‘मेघनाद’ और BSP नेता मायावती को ‘शूर्पनखा’ बताया गया है. मंत्री महोदय  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘राम’ और प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को ‘हनुमान’ बता रहे हैं.

नंदी जी का कहना है कि भगवान श्रीराम (यानी मोदी जी) ने दोनों (मुलायम सिंह यादव और मायावती) को कलयुग में मुख्यमंत्री बनने का वरदान दिया था.

नंदी जी  आगे की कहानी बताते हुए कहा कि उसी समय (यानी त्रेत्रायुग) में भगवान राम ने शूर्पनखा को कह दिया था कि कलयुग में तुम अयोध्या पर राज करोगी, परंतु तुम्हारी शादी उस समय भी नहीं हो पाएगी.

नंदी की रामायण में अखिलेश को मेघनाथ और शिवपाल को कुंभकर्ण बताया.

नंदी ने बताया कि श्रीराम ने उस दौरान कुंभकर्ण को कहा था कि तुम्हें लोग शिवपाल के नाम से जानेंगे और तुम राज्यमंत्री ही बन के रह जाओगे.

आगे की रामायण कहते हुए नंदी ने बताया कि श्रीराम ने मेघनाथ को कहा था कि तुम एकबार लोगों को मूर्ख बनाकर 2012 में मुख्यमंत्री बन जाओगे, पर तुम इस वंश के आखिरी शासक होंगे.

उपर भी बताया जा चुका है नीचे भी बता दे रहे हैं ये रामायण सीएम की मौजूदगी में सुनाई गई है.