बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन के पापा यानी राकेश रोशन को आपने हमेशा गंजा ही देखा होगा. लेकिन उनके गंजे होने की वजह उनका वाल झड़ना नहीं है. वो क्यों गंजे हुए इसके पिछे एक मजेदार कहानी है. चलो सुनाते है….

बात साल 1987 की है. इस साल राकेश रोशन को पहली बार एक फिल्म निर्देशन करने का मौका मिला था. फिल्म का नाम था ‘खुदगर्ज’. निर्देशन के तौर पर ये राकेश की पहली फिल्म थी. राकेश इसको लेकर बहुत डरे हुए थे की फिल्म हीट होगी या नहीं. और डर में सबको भगवान की याद आ ही जाती है. राकेस रोशन को भी याद आ गई. फिल्म की मेकिंग से पहले ही राकेश तिरुपति जाकर अपने काम में कामयाब होने के लिए मन्नत मांग ली.

राकेश बताते हैं कि वो तिरुपति में मन्नत मांगते हुए कहा कि यदि उनकी फिल्म हिट हो जाती है तो वह अपने सारे बाल साफ करा देंगे. 31 जुलाई को फिल्म रिलीज हुई. फिल्म ने गर्दा उड़ा दिया बोले तो सुपरहिट.

फिल्म के हीट होने के बाद राकेश का मन बदलने लगा और वह बाल साफ कराने से कतराने लगे. लेकिन इस मन्नत के बारे में उनकी पत्नी पिंकी को सब पता था. जिसके बाद पिंकी ने मन्नत को पूरा करने की जिद शुरू कर दी.

कुछ वक्त तक राकेश अपनी पत्नी को टरकाते रहे. लेकिन कब तक टरकाते. पत्नी तो पत्नी होती है.

राकेश अपनी पत्नी की बात विचार कर ही रहे थे कि इसी बीच राकेश रोशन को उनकी अगली फिल्म “खून भरी मांग” मिल गई. फिल्म के डायरेक्शन में लगने से पहले राकेश ने मन्नत को पूरी करने का फैसला किया और अपने सिर के सारे बाल मुंडवा दिए.

इतना ही नहीं राकेश ने कसम खाई कि आज के बाद वह हमेशा बिना बालों के ही रहेंगे. उनकी इसी मन्नत के साथ ही उनकी सक्सेस भी शुरू हो गई और राकेश हिट फिल्मों के राकेट लांचर हो गए.

Also read:

सरकारी बैंकों में पैसा नहीं, सरकार का झूठ जमा है
उत्तर प्रदेश के उपचुनाव के बाद राज्यसभा चुनाव में भी बीजेपी को मिलेगी हार
नवरात्रि स्पेशल: मां दुर्गा के इस मंदिर में आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी
ये हैं महाभारत की सबसे अनोखी तस्वीरें, नहीं देखा तो देख लो..
केजरीवाल आदमी हैं या सड़क जब देखे इनका U-टर्न आ जाता है
इस आसान तरीके से आप भी उठा सकते हैं ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ का लाभ
ये है दुनिया का सबसे शातिर चोर..