नई दिल्‍ली : दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मारपीट करने के आरोप में दिल्‍ली पुलिस ने आप विधायक प्रकाश जरवाल को कल रात गिरफ्तार कर लिया गया . पुलिस ने जरवाल से सिविल लाइंस पुलिस स्‍टेशन में पूछताछ भी की.

ANI के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के एक और विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया जा सकता है. पुलिस, जरवाल को आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन से भी पूछताछ करेगी.

क्या था मामला-

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य ने उन पर हमला किया. इन विधायकों में जरवाल का नाम भी बताया जा रहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि अमानतुल्ला खान पुलिस की गिरफ्त में अभी तक नहीं आए हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. अभी तक की जानकारी के अनुसार पुलिस ने उनके घर के बाहर जवान तैनात कर दिए हैं.

अंशु प्रकाश की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने खान और अन्य के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कर ली है. इससे पहले, देवली के विधायक जरवाल और अंबेडनगर के आप विधायक अजय दत्त ने दावा किया कि नौकरशाह ने जातिसूचक टिप्पणियां कीं.

उधर, गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले को लेकर दिल्‍ली के उप राज्‍यपाल अनिल बैजल से रिपोर्ट मांगी है. इस मामले ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है. इस प्रकरण को लेकर दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष अजय माकन आज एलजी से मुलाकात कर सकते हैं.