आपको पता है पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला हुआ है. आपको ये भी पता है घोटाला किसने किया है. लेकिन आपको ये नहीं पता की घोटाला करने वाला कहा भाग गया. कोई लोड़ लेने के जरूरत नहीं हैं हम बता देते हैं कहा है पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला करने वाला “मोदी”, नीरव मोदी.

घोटाले का पता चलने तक नीरव मोदी देश से भाग चुका था. जिस देश में भागा था उस देश का नाम है अमेरिका. वहीं अमेरीका जिसके राष्ट्रपति मोदी जी के दोस्त है. “नीरव मोदी नहीं नरेंद्र मोदी”.

मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो नीरव मोदी हाइटेक अमेरिका के हाइटेक शहर न्यू यार्क में खुल्ला घूम रहा है. वो वहां के एक महंगे होटल में रुका हुआ है. होटल का नाम मैरियट एसेक्स हाउस है. जो सेंट्रल पार्क के पास है. नीरव मोदी वहां 36वें फ्लोर पर रूका है. बताया जा रहा है कि इसका एक दिन का किराया करीब 75 हजार रुपये है और इसे 67 लाख 50 हजार रुपये देकर 90 दिनों के लिए बुक करवाया गया है.

 

ये सारी बातें मीडिया को मालूम है. लेकिन विदेश मंत्रालय को नहीं पता है. ये बात हम नहीं खुद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार बता रहे है. उन्होंने कहा है कि जांच एजेंसियां लगी हैं, लेकिन पता नहीं है कि नीरव मोदी कहां है.

सीबीआई भी नीरव मोदी को पकड़ने मे लगी है. सीबीआई उनकी तलाश में अमेरिका से बात कर रही है, ताकि उसे वापस लाया जा सके. अब देखना है कि नीरव मोदी भारत आता है कि लंदन जाता है देश के अपने माल्या के पास. तब तक खबरें पढ़ते रहिए और सबसे बड़ी बात बैंकों में ज्यादा पैसा मत रखिए वर्ना फिर कोई लेकर भाग जाएगा.

Also read-

11,330 करोड़ का फ्रॉड जिस बैंक में हुआ है उसका इतिहास बेदह दिलचस्प है

नीरव मोदी का इतिहास भी उतना ही बड़ा है, जितना बड़ा उसने फ्रॉड किया है.