प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. एक बार फिर उनकी चर्चा हो रही है. वजह है उनका एक जवाब. लिजिए जो मोदी जी ने बोला है उसे सुन लिजिए.

 

दरअसल, मोदी जी इन दिनों विदेश दौरे हैं. इस दौरे के दूसरे दिन मोदी जी ब्रिटेन पहुंचे थे. यहां लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की. इस कार्यक्रम के दौरान हॉल में मौजूद लोगों को भी पीएम मोदी से सवाल पूछने या अपनी बात कहने का मौका दिया गया.

इसी बीच एक शख्स ने पीएम मोदी की फिटनेस को लेकर सवाल किया. जिसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, ‘इस सवाल के कई जवाब हो सकते हैं, एक जवाब अगर मुझे हंसी-खुशी की शाम के रूप में देना है तो मैं कह सकता हूं कि मैं करीब 20 साल से रोजाना 1-2 किलोग्राम गालियां खाता हूं.’ उनका यह जवाब सुन हॉल में मौजूद सभी लोग देर तक हंसते रहे. साथ में पीएम मोदी और प्रसून जोशी भी हंस पड़े.

इस कार्यक्रम में प्रसून जोशी ने भी पीएम मोदी से निजी सवाल किया. गीतकार प्रसून जोशी ने पीएम मोदी से फकीरी से जुड़ा सवाल किया तो पीएम ने कहा कि यह बहुत निजी प्रश्न है लेकिन सच यह है कि फकीरी मेरे मन से जुड़ा हुआ विषय है. गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान मिलें तोहफों को मैंने कभी अपने पास नहीं रखा. उन्हें एकत्र करके मैंने उनकी नीलामी कराई. 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की नीलामी हुई. उस पैसे का इस्तेमाल बच्चियों की शिक्षा के लिए किया गया.