दिल्ली के प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस की गई. जिसने की उसका नाम है कोबरा पोस्ट. कोबरा पोस्ट ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि कई मीडिया समूह हिन्दुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए पैसे लेकर राजनीतिक अभियान चलाने को तैयार हो गए. वो भी बिना लाज शर्म के.

वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने ‘ऑपरेशन 136’ नाम के अपने स्टिंग में बताया की “किस तरह देश के कई बड़े मीडिया समूह पैसे लेकर खबरें चलाने के लिए तैयार हैं. और इस काम के लिए वो काला धन भी लेने को तैयार हैं.

कोबरा पोस्ट के ‘ऑपरेशन 136’ में कई न्यूज चैनल के नाम सामने आया है. जिसमें अखबार, वेबसाइट के उच्च प्रबंधन से बातचीत के वीडियो भी साझा किए.

पैसे के बदले खबरें चलाने वाले चैनलों का नाम-

हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया टीवी’, ‘साधना प्राइम’, ‘हिन्दी खबर’, हिन्दी अखबार ‘दैनिक जागरण’, नामी वेबसाइट ‘स्कूप हूप’, के नाम शामिल हैं. इसके अलावा ‘सब टीवी’, ‘अमर उजाला’, ‘डीएनए’, ‘यूएनआई’, ‘समाचार प्लस’, ‘9एक्स’, ‘पंजाब केसरी’, ‘rediff.com’ भी इस स्टिंग में पैसे के बदले खबरें चलाने को तैयर दिखे.दिलचस्प बात यह है कि इस स्टिंग ऑपरेशन का नाम ऑपरेशन 136 इसलिए रखा गया क्योंकि कुछ महीनों पहले आई वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में भारत का स्थान 136वां है.

देखें वीडियो-

Cobrapost Operation 136: Part -1 :Hindi Khabar

Cobrapost Operation 136: Part -1: Rediff.com

Cobrapost Operation 136: Part -1: ScoopWhoop

Cobrapost Operation 136: Part -1: Swatantra Bharat

Cobrapost Operation 136: Part -1: Samachar Plus