Kochi Couple Vijayan And His Wife Mohana Travelled 23 Countries By Selling Tea

‘चाय’ शब्द में कुछ अलग सा जादू है. आपको देश में कुछ मिले ना मिले हर गली नुक्कड़ पर एक चाय वाले भइया की गुमटी जरूर मिल जाएगी. चाय अपने लोगों के लाइफ का अहम हिस्सा है. अपने यहां बिना चाय और अख़बार के लोगों के दिन की शुरूआत ही नहीं होती और अगर अब हम आपको बताएं की एक दम्पति ने चाय बेचकर 23 देशों कि यात्रा कर ली हो! तब शायद ही आपको इस बात पर यकीन हो. लेकिन ये सच है.

विजयन और मोहना की उम्र 70 वर्ष के आसपास हो चुकी है
विजयन और मोहना की उम्र 70 वर्ष के आसपास हो चुकी है

महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा ने कोच्चि में रहने वाली इस जोड़ी की कहानी ट्वीट कर लोगों को बताया है. आनंद महिंद्रा कि नजरों में ये देश के सबसे अमीर कपल हैं. विजयन और उनकी पत्नी मोहना अब तक 23 देशों की यात्रा कर चुके हैं.

 

विजयन और मोहना दोनों 70 साल के हैं. उनकी शादी हुई तो दोनों का सपना विदेश घूमने का था. जिसे उन्होंने पूरा करने का ठाना और आज भी उसी सपने को जी रहे हैं. विजयन का कहना है कि वो करीब 500 रुपए रोजाना बचाते हैं और इस पैसे को इकट्ठा करते रहते हैं और एक नए देश घूमने का प्लान बनाते रहते हैं.

विजयन और उनकी पत्नी मोहना अब तक 23 देशों की यात्रा कर चुके हैं.

1963 में इन पति पत्नी ने अपनी चाय की छोटी सी दुकान खोली थी. दूकान का नाम रखा ‘श्री बाला जी कॉफी हाउस’. धीरे-धीरे उनकी चाय को लोग पसंद करने लगे और उनको आसपास के लोग जानने लगे. विजयन ने अपने काम से जो पैसा बचा उससे एक ही काम किया और वो था घूमना. उन्होंने एक-एक कर देश घूमने शुरू किए और बीते 55-56 साल में वो 23 देश घूम चुके हैं लेकिन अभी उनका दुनिया घूमने का जुनून कम नहीं हुआ है वो तमाम वो देश घूमना चाहते हैं, जहां वो अभी तक नहीं गए.