प्रधानमंत्री मोदी के इस खास दोस्त पर मुक़दमा चलाना चाहती है पुलिस

273

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे दोस्त है. नेतन्याहू हाल ही में भारत आए थे तब पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका भव्य स्‍वागत किया था.

अब खबर आ रही है इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर महंगे गिफ्ट लेने और करप्शन के आरोप लगे हैं. इजरायली पुलिस ने लंबी जांच के बाद उनके खिलाफ करप्शन के 2 केस चलाए जाने की सिफारिश की है. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर मुक़दमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. इसराइल के सरकारी टीवी पर बोलते हुए नेतन्याहू ने कहा कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं और वो प्रधानमंत्री पद पर बने रहेंगे. लउन्होंने कहा कि इन आरोपों से कोई नतीजा नहीं निकलेगा.

benjamin-netanyahu

करप्शन का आरोप लगा है

नेतन्याहू पर आरोप है कि उन्होंने एक अख़बार ‘येदियत अहरोनात’ के मालिक से एक प्रतिद्ंवद्वी प्रकाशक पर दबाव बनाने के बदले सकारात्मक कवरेज करने को कहा. साल 2009 से इसराइल के प्रधानमंत्री पद पर आसीन नेतन्याहू पर एक और आरोप है कि उन्होंने हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिलचन से क़रीब एक लाख डॉलर की क़ीमत के तोहफ़े लिए. यरूशलम पोस्ट का कहना है कि इन तोहफ़ों में महंगी शराब और सिगार शामिल था जो प्रधानमंत्री को मिलचन को अमरीकी वीज़ा लेने में मदद के बदले दिए गए थे. इन सारे आरोपों को आधार बनाकर इजरायल पुलिस का कहना है कि येदियत अहरोनोत के संपादक आरनन मोज़ेस मिलचन पर भी रिश्वत देने के आरोपों में मुक़दमा चलना चाहिए.

नेतन्याहू ने कहा है कि वो अपने पद पर बने रहेंगे

इसराइली मीडिया के मुताबिक प्रधानमंत्री नेतन्याहू से पुलिस ने कम से कम सात बार पूछताछ भी की है.ने तन्याहू पर मुक़दमा चले या नहीं, ये फ़ैसला अब महाधिवक्ता के कार्यालय को करना है. न्याय मंत्री ऐयेलेत शाकेद का कहना है कि कोई भी प्रधानमंत्री जिन पर मुक़दमा दर्ज हो वो इस्तीफ़ा देने के लिए मज़बूर नहीं है. वहीं इसराइली टीवी पर बोलते हुए नेतन्याहू ने कहा है कि वो अपने पद पर बने रहेंगे. नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने हमेशा देश के हितों को ध्यान में रखकर काम किया है.

Also Read:

“शिव” से बड़ा क्रांतिकारी कोई नहीं..

सबका बदला लेगा रे….तेरा रोहित

4 दिन बाद होश में आते मेजर अभिजीत ने पुछा, ‘आतंकियों का क्या हुआ”?

बर्थडे स्पेशल: जब तीन बारातियों के साथ दुल्हन लेने पहुंच गए थे फ़ैज़