INDvsSA वन-डे सीरीज़ का 5वां मैच खेला जा रहा है. इंडिया 3-1 से आगे चल रहा है. मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बैटिंग के लिए बुलाया है. 21 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्‍कोर एक विकेट खोकर 128 रन है. शिखर धवन (34) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. रोहित शर्मा 61 रन और विराट कोहली 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

रोहित शर्मा टेस्ट और वन-डे में मिलाकर 6 बार रबाडा का शिकार हो चुके हैं. सीरीज़ में वो हर मैच में फेल हुए हैं. एक भी हाफ़ सेंचुरी भी नहीं पड़ी है. लेकिन इस पांचवे मैच की शुरुआत में ही रोहित ने रबाडा पर अटैक करना शुरू कर दिया था. उन्होंने रबाडा के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर एक झन्नाटेदार छक्का जड़ा. उस छक्के में पूरी ताकत झोंकी हुई थी. रबाडा की तेज़ फेंकी हुई गेंद पर उतनी ही तेज़ मारा गया शॉट एंड को बहुत दूर फेंक गया. गेंद लगभग स्टेडियम के बाहर जाकर गिरी.

भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है

पिछले कुछ वर्षो के दौरान वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इसे बदल सकती है. साल 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी. 2010-11 में हुई सीरीज में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज हार गई.मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान लगाया है.

भारतीय बैटिंग के लिहाज से बात करें तो कोहली (393) और शिखर धवन (271) ने मिलकर बाकी बचे बल्लेबाजों (239) द्वारा मिलकर बनाये गए रनों से करीब तीन गुना रन बनाये हैं. यह निश्चित रूप से भारतीय थिंक टैंक के लिए चिंता की बात होगा. इस बात की अनदेखी नहीं की जा सकती कि दक्षिण अफ्रीका भारतीय लाइन की कमजोरी का फायदा उठाकर कोहली और धवन को सस्ते में आउट करना चाहेगा.