कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बीजेपी की ‘हिंदुत्व विचारधारा’ से डर गए हैं. उन्हें डर इस बात का है कि अगर 2019 में भारतीय जनता पार्टी फिर से जीतती है, तो देश में धार्मिक कट्टरता बढ़ेगी और भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा.

तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा कि 2019 में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू हितों की रक्षा करेगा.

थरूर ने कहा कि बीजेपी नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा.

शशी थरूर ने कहा, “अगर वो (बीजेपी) लोकसभा में फिर से जीत कर आते हैं तो जैसा हम अपने लोकतांत्रिक संविधान को समझते हैं वह वैसा नहीं रह जाएगा, क्योंकि भारत के संविधान को अलग करने और एक नया लिखने के लिए उनके पास सभी आवश्यक सभी तत्व होंगे.”

शशि थरूर ने कहा, “वो हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों को स्थापित करेंगे, जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को दूर करेगा, जो एक हिंदू पाकिस्तान बनाएगा और महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और महान नायकों ने स्वतंत्रता संग्राम इसके लिए नहीं लड़ा.”

 

थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने सख्त ऐतराज जताया है. बीजेपी ने कहा है कि इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी माफी मांगे. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘शशि थरूर ने जो कुछ भी कहा है, उसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए. पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी और एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और देश के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है.’

संबित पात्रा ने ट्वीट करके भी कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं गंवाती है. पात्रा ने लिखा, ‘थरूर कहते हैं कि अगर बीजेपी 2019 में फिर सत्ता में आती है तो भारत हिंदू-पाकिस्तान बन जाएगा! बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं गंवाती है. ‘हिंदू आतंकवादियों’ से लेकर ‘हिंदू-पाकिस्तान’ तक…कांग्रेस की पाक को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है!’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आज टेररिस्तान है, जिसकी हिंदुस्तान से तुलना नहीं की जा सकती है.