UP: बलिया के दुर्जनपुर हत्याकांड (Durjanpur Murder Case) का एक और वीडियो सामने आया है। जिसमें हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह (Dhirendra Pratap Singh) को घेरकर पुलिस वाले लाठियों से पीटते नजर आ रहे हैं। हालांकि इस वायरल वीडियो (Viral Video) की पुष्टि अबतक नहीं हो सकी है।

धीरेंद्र पकड़ लिए थे पुलिसवाले

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये वीडियो 15 अक्टूबर को रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव खुली बैठक के दौरान हुई गोलीबारी के ठीक बाद का है। जब गोलीबारी में जय प्रकाश नामक व्यक्ति की मौत हो गई है। धीरेन्द्र सिंह को पीटने के बाद पुलिस वाले उसे पकड़ ले जाते हुए दिख रहे हैं।

गिरफ्त में आने के बाद फरार

वायरल वीडियो के बाद सवाल उठता है कि जब पुलिस वालों ने धीरेंद्र को पकड़ लिया था, तब वो घटना के बाद फरार कैसे हो गया। हालांकि उच्चाधिकारियों ने माना था कि पुलिस की लापरवाही के चलते ही आरोपी धीरेंद्र सिंह मौके से फरार होने में कामयाब हो पाया था।

हत्याकांड में इस्तेमाल हथियार बरामद

बता दें कि हत्याकांड का आरोपी धीरेंद्र अभी एसटीएफ की हिरासत में है। पिछले दिनों यूपी पुलिस उसे रिमांड पर लेकर दुर्जनपुर आई थी। यहां पुलिस ने घटना का सीन-रिक्रिएट कराकर कड़ियां सुलझाने की कोशिश की थी। पुलिस ने हत्याकांड में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया है।

गांव में अभी भी पुलिस 

दुर्जनपुर कांड के दो सप्ताह बाद गांव की स्थिति लगभग सामान्य हो चुकी है। लोग अपने काम धंधे में व्यस्त हो चुके हैं बावजूद इसके मृतक और आरोपी के दरवाजे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। उल्लेखनीय है कि कोटे के दुकान पर मारपीट व झगड़ा होने के बाद गोली लगने से जयप्रकाश पाल की मौत हो गई थी जिसके बाद गांव में भारी तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। हालत को देखते हुए पुलिस ने तेजी दिखाते हुए मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह उर्फ डब्लू समेत ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद ही गांव में हालात पहले जैसे होने लगे हैं। हालांकि ग्रामीणों का कहना है क‍ि अब यहां इतनी संख्या में पुलिस बल की तैनाती गैर जरूरी है क्योंकि गांव में कहीं तनाव नहीं है।