कानपुर: अगर आप भी एक्सिस बैंक के एटीएम से पैसे निकालते हैं तो सावधान हो जाएं. कानपुर में कल एक्सिस बैंक के ATM से नकली नोट निकलने से जोरदार हंगामा हो गया. एक्सिस बैंक के एटीएम से चिल्ड्रन बैंक के नोट निकलने के बाद वहां पर व्यापारियों ने बैंक में हंगामा किया. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने वहां पर एटीएम को बंद करा दिया.

पांच सौ के दो चूरन वाले के नोट निकले

कानपुर में कल जूही मार्बल मार्केट में एक्सिस बैंक के एटीएम से पांच सौ के दो चूरन वाले के नोट निकले. इस पर मार्बल दुकान के कर्मचारियों ने गार्ड से शिकायत की, लेकिन वह नहीं माना. व्यापारियों ने बैंक में हंगामा किया. पुलिस ने एटीएम बूथ बंद करा दिया. मार्बल मार्केट में जगत नारायण गुप्ता के मकान के ग्राउंड फ्लोर में एक्सिस बैंक है. बैंक परिसर में ही एटीएम लगा है. कल व्यापारी टीकम चंद्र सेठिया की मार्बल की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी आवास विकास हंसपुरम निवासी हिमांशु त्रिपाठी और डी-ब्लाक किदवई नगर निवासी रामेंद्र अवस्थी एटीएम पहुंचे.

एटीएम बूथ के सीसीटीवी फुटेज से खुलेंगे राज

रामेंद्र ने बेटे भानू की शादी की खरीदारी करने के लिए 20 हजार रुपये निकाले. गिनने के दौरान उसमें पांच सौ का एक चूरन वाला नोट निकला. हिमांशु ने भी 10 हजार की नकदी निकाली. रामेंद्र के बताने पर उसने भी चेक किया तो नकली नोट निकला. दोनों ने वहां मौजूद गार्ड राघवेंद्र सिंह से शिकायत की, वह नहीं माना. नकली नोट निकलने की सूचना पर व्यापारियों की भीड़ बैंक पहुंची और हंगामा किया. कंट्रोल रूम की सूचना पर जूही पुलिस पहुंची. गार्ड ने मैनेजर से बात कराई तो उन्होंने जांच कराने और सोमवार को बैंक खुलने पर नोट बदलने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया.

वहीं बैंक मैनेजर आनंदराज सोनी ने कहा कि बैंक के एटीएम में चूरन वाला नोट कैसे पहुंचा इसकी जानकारी नहीं है. एटीएम बूथ के सीसीटीवी फुटेज चेक कराए जाएंगे. वहीं कैश भरने वाली कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाएगी.