अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने अपने खेल प्रशिक्षक मजहरुल कमर को निलंबित कर दिया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यहां कहा कि कमर को डी.एस. कॉलेज के एक समारोह में हिंदुत्ववादी संगठन के नेता का अभिनंदन करने के लिए निलंबित कर दिया गया है.

एएमयू ने इस बाबत मजहरुल कमर से जवाब मांगा था, उनका जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने के बाद रविवार को उन्हें निलंबित कर दिया गया. कमर विश्वविद्यालय खेल समिति में (भारोत्तोलन) प्रशिक्षक थे.

दो मई को एएमयू हमले में कथित संलिप्ता को लेकर हिंदुत्ववादी संगठन के नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वह जमानत पर बाहर है.

एक अधिकारी ने कहा कि कमर को निर्धारित समय में अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाएगा और जांच शुरू की जाएगी. विश्वविद्यालय ने मामले को गंभीरता से लिया है और कमर को 24 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा गया है.

उन्हें जारी नोटिस में कहा गया है, “आप जानते थे कि वह शख्स उपद्रवियों के समूह का हिस्सा रहा है. वह समूह जिसने विश्वविद्यालय के खिलाफ नारेबाजी और अभद्र भाषा का प्रयोग किया. छात्र और कर्मचारी बाब-ए-सयैद पहुंचे और आपने परिसर में बिगड़े हालात के बावजूद उससे मुलाकात की.”

नोटिस में कहा गया, “आपने एएमयू बिरादरी की भावनाओं को आहत किया है, विशेषकर छात्रों की, जो मामले की जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं.”

नोटिस में कहा गया कि कमर ने जो भी किया, उसकी विश्वविद्यालय के जिम्मेदार कर्मचारी से उम्मीद नहीं थी.

कमर ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि उन्हें चुप रहने और अपना पक्ष जांच समिति के सामने रखने के लिए कहा गया है, जो वह करेंगे.