तानाशाह ‘किम जोंग उन’ और ‘ट्रंप’ बन गए दोस्त!

66

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नार्थ कोरियाई तानाशाह किम उन जोंग “जानी दुश्मन” से अब दोस्त बनने जा रहे हैं. ANI के मुताबिक, किम जोंग उन ने ट्रंप से बातचीत करने के लिए बैठक का उन्हें न्योता भेजा है.

 

दरअसल, साउथ कोरिया के प्रतिनिधियों का एक गुट गुरुवार को व्हाइट हाउस पहुंचा था. वहां उन्होंने बताया कि प्योंगयांग में कोरिया के पार्टी कार्यकर्ताओं के मुख्यालय में किम के साथ हुई बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है. वहां प्रतिनिधियों ने ट्रंप को किम का वह पत्र भी दिया, जिसमें किम ने ट्रंप को बातचीत का न्योता दिया है.

एक न्यूज़ चैनल को साउथ कोरिया के नेशनल सिक्यूरिटी एडवाइजर चुंग इयू-योंग ने बताया “किम जोंग उन ने डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का प्रस्ताव रखा है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे मई तक किम जोंग उन से मिल सकते हैं.”

वहीं अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारी ने कि साउथ कोरिया के साथ होने वाले सैन्य अभ्यास को ध्यान में रखते हुए न्यूक्लियर मिसाइल टेस्टिंग को सस्पेंड करने की हमारी कोई योजना नहीं है.

अमेरिकाई अधिकारी के अनुसार, नेशनल सिक्यूरिटी एडवाइजर लेफ्टिनेंट जनरल एच. आर, मेकमास्टर सोमवार को नोर्थ कोरिया के साथ चल रही अमेरिका की स्थिति को लेकर यूएन सिक्यूरिटी काउंसिल को बताएंगे